इन उपायों को अपनाकर बचें नौकरी जाने के डर से

घर चलाने या जीवन कि जरूरतों को पूरा करने के लिए के धन कि बहुत आवश्यकता होती है और धन कि आवश्यकता को पूरा करने के लिए हर कोई व्यवसाय या फ‌िर नौकरी करता है। सरकारी नौकरी में आप इस चिंता से मुक्त रहते हैं कि आपको नौकरी से निकाल दिया जायेगा। परन्तु न‌िजी क्षेत्र में नौकरी जाने का डर और दूसरी कई तरह की परेशान‌ियों का भय हमेशा बना रहता है। यदि आप भी इस तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो आप हमारे द्वारा बताये गये उपायों को आजमा कर देखें, आपको अवश्य ही फायदा मिलेगा।

अगर आपको नौकरी से क‌िसी कारण न‌िकाले जाने का डर सता रहा है तो पूर्ण‌िमा के द‌िन चांद का प्रत‌िब‌िंद नदी, तालाब या फ‌िर थाली में पानी डालकर देखें।

यदि आप रत्न धारण कर सकते हैं तो केतु रत्न लहसुन‌िया धारण करने से नौकरी में बाधा और दूसरी तरह की आशंकाओं से मुक्त‌ि म‌िलती है।

रव‌िवार के द‌िन नमक तथा मीठे भोजन को अपने आहार में शामिल न करें।

यदि आपके अधिकारी आपसे नाराज हैं और उन्ही के कारण आपको कार्यक्षेत्र में परेशानी आ रही है तो रव‌िवार के द‌िन खीर ख‌िलाना फायदेमंद होता है।

नियमित रूप से सूर्य को स‌िंदूर और गुड़ म‌िला जल अर्प‌ित करने से नौकरी में अस्‍थ‌िरता से बचा जा सकता है तथा इस उपाय से अध‌िकार‌ियों से तालमेल भी बना रहता है।

आपके कमैंट्स
loading...