जाने क्यों है रास्ते में पड़े नींबू मिर्च पर पैर रखना नुकसानदेह

आपने अक्सर देखा होगा कि लोग अपनी दुकानों के बाहर नींबू मिर्च लगा कर रखते हैं। दरअसल नींबू, तरबूज, सफेद कद्दू और मिर्च का तंत्र और टोटकों में विशेष तौर पर उपयोग किया जाता है। नींबू और मिर्च का प्रयोग बुरी नजर न लगे इसलिए किया जाता है। नींबू का स्वाद खट्टा होता है और मिर्च तीखी होती है। यह दोनों चीजें व्यक्ति की एकाग्रता और ध्यान को तोड़ने में सहायक हैं।

घर, ऑफिस या दूकान को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू और मिर्च बांधा जाता है। जब यह खराब हो जाते हैं तो इन्हें उतार कर सड़क पर फेंक दिया जाता है और हमें अक्सर यह सुनने को मिलता है कि यदि सड़क पर नींबू मिर्च पड़ा मिले तो कभी उस पर पैर नहीं रखना चाहिए। हमेशा इससे बच कर निकलना चाहिए।

सड़क पर पड़े नींबू मिर्च से बच कर निकलने के पीछे एक कारण है। जब हम कहीं भी नींबू मिर्च बांधते हैं तो उसका अर्थ है कि हम उस स्थान को बुरी नजर से बचाना चाहते हैं। यह नींबू मिर्च उस स्थान की तरफ आने वाली नकारात्मक ऊर्जा या किसी की नकारात्मक सोच अथवा बुरी नजर को अपने अंदर ग्रहण कर लेते हैं। जब वह नींबू मिर्च खराब हो जाते हैं तो उन्हें उस स्थान से हटाकर सड़क पर फेंक दिया जाता है ताकि लोगों के पैर उस पर पड़े।

जितना ज्यादा ऐसे फेंके हुए नींबू मिर्च पैरों के नीचे कुचले जाते हैं। उतना ही नकारात्मक सोच व बुरी नजर का प्रभाव कम होता है तथा जिस स्थान से उतार कर उन्हें फेंका जाता है उस स्थान पर उसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

परन्तु जो लोग ऐसे फेंके हुए नींबू मिर्च पर पैर रखते हैं। उनके जीवन पर नींबू मिर्च द्वारा ग्रहण की हुई नकारात्मक ऊर्जा या बुरी नजर का प्रभाव पड़ने लगता है। यह नकारात्मक ऊर्जा उनके जीवन को बहुत प्रभावित करती है। उनकी तरक्की व अच्छे कार्यो में बाधा आने लगती है। इसलिए सड़क पर पड़े नींबू मिर्च पर पैर रखने से बचना चाहिए।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here