वाराणसी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने गाया राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम्

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में थें जो उनका संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है। जहां उन्होंने चिकित्सा प्रणाली में सुधार करने के अपने वादे को पूरा करते हुए विभिन्न चिकित्सा केन्द्रों की नींव रखी और विभिन्न योजनाओं का  शिलान्यास भी  किया । उन्होंने वाराणसी में जनता को संबोधित करते हुए  कांग्रेस और राहुल गांधी पर मजाकिया अंदाज में चुटकी भी ली । मोदी ने कहा कि कांग्रेस के युवा नेता भाषण सीख रहे हैं और जबसे राहुल ने बोलना सीखा है, तब से उन्हें खुशी हो रही है। उऩ्होंने कहा कि अच्छा हुआ राहुल गांधी ने बोलना शुरू कर दिया नहीं तो भूकंप आ जाता।

राहुल गांधी द्वारा दिये गए विभिन्न बयानों पर हमला बोलते हुए पीएम ने उनपर सीधा निशाना साधा , पीएम मोदी ने कहा कि अपने संपूर्ण जीवनकाल में  ऐसा कांग्रेस उपाध्यक्ष कभी नहीं देखा। प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, “कांग्रेस के युवा नेता अभी भाषण देना सीख रहे हैं”। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि, “जब से राहुल ने बोलना शुरू किया है, तब से मुझे बहुत ख़ुशी हुई है। अब लोगों को पता चल गया है कि उनके बोलने से भूकम्प नहीं आता है।” गौरतलब है कि राहुल गांधी ने “भूकंप” वाला बयान दिया था और इसी बात का इस्तेमाल पीएम ने राहुल पर तंज कसने  के लिए किया। ज्ञात हो की राहुल गांधी द्वारा समय समय पर प्रधानमन्त्री पर शब्दों के तीखे प्रहार से कोई भी अनभिज्ञ नहीं है ।

इस दौरान एक ऐसा वक्त भी आया जब पीएम मोदी ने स्टेज पर बजते राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ के साथ सुर से सुर मिलाया। यह उनकी देश के प्रति आदर और सेवा भाव को दर्शाता है । दरअसल पीएम मोदी ‘वंदे मातरम्’ गीत बजने के दौरान खुद को रोक नहीं पाए और  खड़े होकर साथ में राष्ट्रीय गीत गुनगुनाना शुरु कर दिया। देश के प्रधानमन्त्री द्वारा शुरू किया गया ये कदम सराहनीय  है ।

मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमन्त्री है जिन्होंने संसद की सीढ़ियों पर कदम रखने से पहले शीश नवाया था । आज तक उनसे पहले किसी ने भी ऐसा नहीं किया था ।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here