दूसरे मुकाबले में धोनी से जुड़े यह दो किस्से हमेशा रहेंगे याद, कहीं आपने इन्हें मिस तो नहीं कर दिया?

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच भी जीत लिया। मैन ऑफ़ द मैच युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के शानदार शतकों के दम पर इंडिया ने बड़ा स्कोर खड़ा किया, और इंग्लैंड को इस मैच में मात देने में सफल हो पायी।

भारत और इंग्लैंड के इस मैच में धोनी अपने शतक के साथ ही कुछ और बातों के लिए भी चर्चा में रहे। कल के इस रोमांचक मैच के दौरान ऐसी दो घटनाएं हुई, जिन्होंने एक बार महेंद्र सिंह धोनी की अचूक निर्णय क्षमता और कूल नेचर का परिचय दिया।

पहली इनिंग का 41वां ओवर चल रहा था, और धोनी व युवी क्रीज़ पर थे। ओवर की पांचवी बाल पर युवी ने शॉट मारने की कोशिश की और गेंद विकेटकीपर के दस्ताने में चली गयी। क्रीज पर मौजूद अंपायर ने युवी को आउट करार दिया।

इसी दौरान धोनी ने बिना वक्त गंवाए, युवी या कप्तान से बात किये बगैर ही डीआरएस की अपील कर दी। धोनी का यह निर्णय सही भी साबित हुआ और थर्ड अंपायर ने युवी को नॉट आउट घोषित कर दिया।

पहली घटना के कुछ देर बाद ही 43वे ओवर की दूसरी बॉल पर धोनी ने छक्का मारा, लेकिन धोनी के बल्ले से निकल कर यह गेंद मैदान के ऊपर मौजूद स्पाइडर कैम से टकरा गई और इस वजह से इस गेंद को डेडबॉल घोषित कर दिया गया।

लेकिन धोनी इस बात से परेशान नहीं हुए। उन्होंने अगली ही बॉल पर ऐसा छक्का मारा कि बॉल बॉउंडरी के पार टॉप मोस्ट स्टैंड पर जाकर गिरी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here