इस अमरिकी शख्स ने उड़ाया नोटबंदी और राष्ट्रगान बजाने के निर्णय का मजाक, भारत का गलत नक्शा भी दिखाया

अमेरिका के प्रसिध्द टीवी चैनल कॉमेडी सेंट्रल पर आने वाले THE DAILY SHOW WITH TREVOR NOAH में भारत में हुई नोटबंदी के साथ-साथ सिनेमाघरों में राष्ट्रगान के बजने के फैसले का भी मजाक बनाया गया है। शो में भारत के राष्ट्रगान के साथ-साथ अमेरिका के राष्ट्रगान का भी मजाक बनाया गया है। यह शो १ दिसंबर २०१६ को आया था। इसके साथ ही वीडियो में भारत का गलत नक्शा भी दिखाया गया। शो में भारत का राष्ट्रगान गाते हुए एंकर ने मजाक बनाते हुए कहा, ‘पता नहीं राष्ट्रगान का मुद्दा भारत में कितनी दूर तक जाएगा। पहले उन्होंने मूवी से पहले इसे बजाने को कहा है। आगे किराने की दुकान पर शुरू करेंगे। फिर हर बार राष्ट्रगान के शुरू होने से पहले भी एक बार राष्ट्रगान होगा। वहीं अगर कोई आपातकाल की स्थिति में मदद मांगने के लिए फोन करेगा और कहेगा कि, उसके घर में आग लग गई है और उसे मदद चाहिए तो उधर से शख्स कहेगा कि, फायर ब्रिगेड निकल रही है लेकिन उस से पहले जन गण मन….’ इसके अलावा नोटंबदी के बाद बैंकों के बाहर लगी लाइनों और हो रहे प्रदर्शनों का भी उल्लेख किया गया है।

गौरतलब है कि, ८ नवंबर को मोदी सरकार ने नोटबंदी की घोषणा किया था। बताया गया था कि, ३० दिसंबर के बाद ५०० और १००० के नोट चलने बंद हो जाएंगे। साथ ही २००० और ५०० के नए नोट लाने की भी घाेषणा की थी।

वहीं ३० नवंबर को उच्चतम न्यायालय का आदेश आया था कि सभी सिनेमा घरों में फिल्म के शुरू होने से पहले राष्ट्रगान चलवाना होगा। राष्ट्रगान के सम्मान में सभी दर्शकों को खड़ा होना होगा यह भी कहा गया था।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here