साप्ताहिक राशिफल : 16 जनवरी 2017 – 22 जनवरी 2017

मेष : इस सप्ताह आपकी आय में इज़ाफ़ा होगा। कई सुनहरे अवसर प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। वहीं आपके सामाजिक दायरे में भी वृद्धि होगी। उधर, घरेलू जीवन में परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करने का मौक़ा मिलेगा, हालाँकि कुछ ग़लतफ़हमियों के चलते अनबन होने के आसार हैं। छात्र अपने लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। वहीं स्वास्थ्य जीवन मधुर है। हाँ, सप्ताह के अंत में कुछ परेशानी हो सकती है।

वृष : यदि आप पारिवारिक जीवन की ओर ध्यान नहीं देंगे तो इस जीवन में ख़लल पैदा होन की संभावना हेै और कार्यस्थल पर भी इसका विपरीत असर पड़ेगा। आर्थिक दृष्टि से सप्ताह में लाभ-हानि दोनों समान रूप से रहेंगी। मानसिक तनाव आपको रह सकता है और प्रेमजीवन में भी कुछ तल्ख़ियों से रूबरू होना पड़ेगा। सप्ताह के अंत में लाइफ़ पार्टनर से भी किसी प्रकार का मनमुटाव भी हो सकता है। साझेदारी में मुनाफ़ा होगा।

मिथुन : घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। आप योजना के तहत किसी कार्य को बखूबी अंजाम देंगे और जीवनसाथी का इसमें सहयोग प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। भाई-बहन से कुछ बात को लेकर अनबन हो सकती है। परिवार अथवा दोस्तों के साथ किसी लॉन्ग जर्नी पर आप निकल सकते हैं। 20 तारीख़ के बाद कार्य को लेकर आप में उत्तेजना दिखेगी। इसका प्रभाव घरेलू एवं पेशेवर जीवन पर पड़ सकता है।

कर्क : किसी कारणवश सप्ताह के शुरुआत में आप चिंतित रहेंगे। धार्मिक कार्य मेे आपकी रुचि अधिक होगी। हाँ, स्वास्थ्य थोड़ी गिरावट आ सकती है। रिलेशनशिप में कड़वापन आ सकता है, लेकिन साप्ताहांत में रिश्ते सामान्य हो जाएंगे। आप इस सप्ताह छुट्टी मनाने का विचार भी कर सकते हैं। बच्चों की सेहत का ख़्याल रखें। आय में धीमी गति से इज़ाफ़ा होगा।

सिंह : इस सप्ताह ऐसे योग बन रहे हैं कि आप अपने स्थान में परिवर्तन कर सकते हैं। अच्छा मुनाफ़ा होने के आसार हैं। अध्ययन तथा नई चीज़ों को पढ़ने में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप दृढ़ संकल्पी रहेंगे। बाधाओं और चुनौतियों का सामना करने में आपको ज़्यादा तकलीफ़ नहीं होगी। हाँ, स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट होने के आसार दिख रहे हैं। आपके बोलने का अंदाज़ लोगों को भाएगा, हालाँकि कुछ लोग आपको शायद न समझें। बिज़नेस पार्टनर से भी मनमुटाव होने की संभावना है।

कन्या : इस सप्ताह आपके जीवन में ख़ुशियों का आगमन होगा। घर में मधुर वातावरण देखने को मिलेगा। किसी छोटी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं। इसके अलावा विदेश भ्रमण के भी चांस हैं। बच्चों को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है। शिक्षा क्षेत्र के लिए सप्ताह शानदार है। सप्ताहांत में कार्य में सफलता मिल सकती है।

तुला : इस सप्ताह आपका ध्यान अपने रिलेशनशिप की ओर अधिक रहेगा। आप उनके जज़्बातों को बखूबी समझेंगे। हालाँकि मन में वासनात्मक विचार आ सकते हैं। दोस्तों के साथ पार्टी करने का अवसर मिलेगा। समाज में आप एक सक्रिय भूमिका निभाएंगे। 20 तारीख़ के बाद आपको बुखार आदि की समस्या रह सकती है। आप नई योजनाए बनाएंगे और सकारात्मक संवाद के साथ शादीशुदा जीवन भी आपका मस्त रहेगा, हालाँकि घरेलू जीवन कुछ कड़वाहट घुल सकती है।

वृश्चिक : घर में मानसिक शांति का अभाव रहेगा। आप किसी प्रतिष्ठित सज्जन से मुलाक़ात करेंगे। अध्ययन एवं नई चीज़ों को सीखने में आपकी रुचि बढ़ेगी, हालाँकि कार्य के चलते थोड़ी व्यस्तता रह सकती है। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ लोग आपके ख़िलाफ़ साज़िश रच सकते हैं। संपत्ति में इज़ाफ़ा होगा।

धनु : इस सप्ताह आप बुद्धि-विवेक के साथ फ़ैसले लेंगे। किसी छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। ऑफ़िस अथवा कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा का गुणगान होगा। इससे आपकी प्रतिष्ठा में भी इज़ाफ़ा होगा। वहीं घर में सामंजस्य पूर्ण स्थिति बनी रहेगी। इस हफ़्ते जेब से पैसा अधिक ख़र्च हो सकता है, हालाँकि इसके बावजूद भी आप धन को संचयी करने में सफल रहेंगे।

मकर : इस सप्ताह आप किसी लंबी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। घर में किसी बात को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है। वहीं विदेशी श्रोतों से कोई अच्छी ख़बर आपका सप्ताह बना सकती है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। छोटे भाई-बहन से रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे। वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें।

कुम्भ : काम के कारण यह सप्ताह व्यस्त रहेगा। कार्य का बोझ आपके मानसिक तनाव को बढ़ा सकता है। कामुक भावनाएँ मन में हिलौरे ले सकती हैं। प्रेम रिश्ते के लिए सप्ताह बेहद शानदार नज़र आ रहा है। आसानी से दोनों के बीच संवाद हो जाएगा। इसके अलावा आपको आश्चर्यजनक लाभ हो सकता है। इसके विपरीत फ़ैसला लेने आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आने हो सकता है आप थोड़े परेशान हो जाएँ। धन हानि होने की संभावना है, परंतु आय में निरंतरता बनी रहेगी। ख़र्च में इज़ाफ़ा हो सकता है।

मीन : मन की बजाय बुद्धि के बल पर आप अपने सारे निर्णय लेंगे। इसी तरह कार्य में भी आप अपना बौद्धिक कौशल प्रदर्शित करते हुए नज़र आ सकते हैं। वहीं वैवाहिक के सुखद रहने के योग हैं और घर में भी सामंजस्य बना रहेगा। अपने विचारों को लेकर स्पष्ट रहें तो अच्छा है। 20 तारीख़ के बाद आप में उत्तेजना अधिक हो सकती है। अपने कठिन कार्य के बलबूते आपको पहचान मिलेगी।

आपके कमैंट्स
loading...